Loading

ऑनलाइन डिटेल देखें और ईको कैब मंगवाएं

Posted on 30th October 2011 in Dainik Bhaskar
अगर आप फाजिल्का में हैं और आपको रिक्शा की जरूरत है तो आपकी सेवा के लिए स्थापित ईको कैब से संबंधित सारी जानकारी आप घर बैठे ही जान सकते हैं। फाजिल्का ईको कैब (डायल-ए-रिक्शा) के नाम से ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन शुरू की गई यह सेवा देशभर में अनूठी पहचान बना चुकी है और अब यह दुनिया की पहली एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम सॉफ्टवेयर पर चलने वाली स्मार्ट फोन मोबाइल एप्लीकेशन बन गई है। 
इसका आगाज शनिवार को नगर कौंसिल अध्यक्ष अनिल कुमार सेठी ने मोबाइल पर कॉल करके किया। इसके अलावा ईको कैब के 9 नए कॉल सेंटर स्थापित किए गए हैं और इसकी वेबसाइट भी लांच कर दी गई है। वेबसाइट बनाने में कंप्यूटर्स इंजीनियर छात्र गौतम चौधरी ने मदद की है। नगर कौंसिल के प्रांगण में इसकी शुरुआत करते समय ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन संरक्षक डॉ. भूपिंदर सिंह, प्रधान एडवोकेट उमेश कुक्कड़, सचिव इंजीनियर नवदीप असीजा, नितिन सेतिया, परमजीत सिंह पम्मा वैरड़, विशाल कामरा के अलावा ईको कैब के सदस्य मौजूद थे।

ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव नवदीप असीजा ने बताया कि एंड्रॉइड एप्लीकेशन हैदराबाद के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर अशोक फेलिक्स की ओर से विकसित किया गया है। एंड्रॉइड एप्लीकेशन को फाजिल्का ईको कैब की वेबसाइट के भी जोड़ा गया है।

ईको कैब ऐसे पहुंचेगी आपके पास
वेबसाइट के जरिए फोन करके रिक्शा बुलाने वाले को रिक्शा चालक का आई कार्ड नंबर, फोटो, पता और वह किस क्षेत्र में है और कितनी देर में आप तक पहुंचेगा सहित सारी जानकारी मिल जाएगी। वेबसाइट
www.ecocabs.org पर लॉगऑन करने पर ईको कैब नंबर (100 से फिलहाल 200 तक) लिखकर सर्च करना होगा। इससे ईको कैब सदस्य की पूरी डिटेल होगी। उसके मुताबिक उसे बुलाया जा सकेगा। मिसाल के तौर पर 101 नंबर सर्च करने पर फाजिल्का रिक्शा यूनियन के उपप्रधान मनजिंद्र सिंह की डिटेल होगी और उनका मोबाइल नंबर 95309-98101 होगा। बस कॉल करें और बुलाएं।

http://www.bhaskar.com/article/PUN-OTH-1599914-2529893.html

News Sections

•  Amritsar
•  Chandigarh
•  Delhi
•  Fazilka
•  Haryana
•  Patiala
•  Punjab
Project Love Fazilka Initiative